WordPress Dashboard Setting Ki Langauge Change Kaise Kare

WordPress Dashboard Setting Ki Langauge Change Kaise Kare?

WordPress Dashboard Setting Ki Langauge Change Kaise Kare क्या तरीका WordPress Dashboard Setting लैंग्वेज चेंज करने का तरीका दोस्तों वर्डप्रेस यूजर में से कुछ ऐसे यूजर होते है जो वर्डप्रेस को किसी अन्य भाषा में चलाना चाहते यह भाषा उनकी अपनी रीजनल लैंग्वेज हो सकती है या कंट्री लैंग्वेज हो सकती है तो कैसे एक वर्डप्रेस यूजर अपने डैशबोर्ड की पूरी सेटिंग की लैंग्वेज चेंज कर सकता है तो आइये फिर जानते है ?

WordPress Dashboard Setting की लैंग्वेज चेंज करने के लिए आप इन स्टेप का यूज़ करे – 

Step 1 – सबसे पहले आप अपने सिस्टम के अंदर WordPress Dashboard में Login हो जाये। 

Step 2 –  WordPress Dashboard में लॉगिन होने के बाद आपको लेफ्ट साइड के वर्डप्रेस फंक्शन में “Setting” दिखाई देगी आप उस पर क्लिक करे। 

Step 3 –  “Setting” पर क्लिक करने के बाद औटोमटेकली “General” फंक्शन खुल कर आपके सामने आ जायेगा। 

Step 4 –  “General” फंक्शन खुलने के बाद निचे आप माउस से स्क्रॉल करेगें तो आपको “Site Language” फंक्शन की ड्राप डाउन लिस्ट मिल जाएगी आप उस पर क्लिक करे। 

Step 5 –  “Site Language” फंक्शन की ड्राप डाउन लिस्ट पर क्लिक करने के बाद आपके सामने स्टेट और कंट्री दोनों प्रकार की लैंग्वेज दिख जायेगीं आप अपनी आवश्यकता के अनुसार अपनी लैंग्वेज सेलेक्ट कर ले और नीचे दिए “Save Changes Function” पर क्लिक करे। 

Step 6 – “Save Changes Function” पर क्लिक करते ही आपके वर्डप्रेस डैशबोर्ड की पूरी सेटिंग आपके सेलेक्ट लैंग्वेज  के अनुसार सेट जाएगी। 

WordPress Dashboard Setting Ki Langauge Change

तो इस तरह से हम अपने वर्डप्रेस डैशबोर्ड की लैंग्वेज चेंज कर सकते है अगर आप फिर भी किसी ना किसी वजह से वर्डप्रेस डैशबोर्ड की लैंग्वेज चेंज नहीं कर पा रहे है तो इसमें चिंता करने की कोई बात नहीं है हमने वर्डप्रेस लैंग्वेज चेंज करने से सम्बंधित एक वीडियो तैयार कर दिया है आप इस वीडियो को देख कर भी वर्डप्रेस डैशबोर्ड की लैंग्वेज चेंज करना सीख सकते है। 

Spread the love

Leave a Reply