Partied Windows और License Windows क्या है और दोनों में फर्क क्या है?

Partied Windows और License Windows क्या है और दोनों में फर्क क्या है?

Spread the love

दोस्तों Partied Windows और License Windows एक ही माइक्रोसॉफ्ट के ऑपरेटिंग सिस्टम है लेकिन इनमें काफी फर्क है बहुत से कंप्यूटर स्टूडेंट Partied Windows और License Windows को एक ही मान लेते है पर ऐसा नहीं है तो हम जानते Partied Windows और License Windows के बारे में

पहले बात करते है Partied Windows क्या है ?

कंप्यूटर या लैपटॉप के अंदर Partied Windows वो होती है जिसे यूजर खरीदता नहीं है बल्कि चोरी करके अपने सिस्टम के अंदर चलाता है हम कह सकते है Partied Windows का यह भी मतलब होता है हम Windows ऑपरेटिंग सिस्टम को Crack करके चला रहे है कंप्यूटर लैपटॉप में Partied Windows सिक्योर नहीं होती है इसकी वजह से आपके सिस्टम हैक होने और उसमें मैलवेयर वायरस आने की सम्भावना बहुत अधिक होती है और Partied Windows कभी भी आपके सिस्टम में Corrupt भी हो सकती है अगर सिस्टम में यूजर Partied Windows उपयोग करते है तो Microsoft से मिलने वाली Help यूजर को नहीं मिल पाती है और इसे Update भी नहीं किया जाता है.

 

अब बात करते है License Windows क्या है 

कंप्यूटर लैपटॉप में License Windows वो होती है जिसे आपने Microsoft से ख़रीदा है यूजर License Windows सिस्टम में उपयोग करने के लिए Microsoft को कुछ चार्ज देता है इसके बदले में यूजर को Microsoft कंपनी के तरफ से Windows से रिलेटेड हर प्रॉब्लम में काफी हेल्प मिलती रहती है और Windows में नये-नये Update और फंक्शन फीचर यूजर को समय-समय पर मिलते रहते  है License Windows एक सिक्योर Windows है इसमें यूजर का Microsoft कंपनी द्वारा पूरा ख्याल रखा जाता है जैसे सिस्टम को हैकिंग से बचाना, सिस्टम को वायरस से बचाना ,सिस्टम के लिए समय समय पर अपडेट लेकर आना License Windows में Microsoft कंपनी के द्वारा के License Key दी जाती है जो सिस्टम के अंदर होती है.

 

Partied Windows और License Windows फर्क क्या है ?

S.N. Partied Windows License Windows
1 सिस्टम में Partied Windows को यूजर फ्री में उपयोग करता है। License Windows सिस्टम में उपयोग करने के लिए यूजर माइक्रोसॉफ्ट कंपनी को चार्ज  देता है।
2 सिस्टम में Partied Windows को Update नहीं किया जाता है। License Windows को समय समय पर अपडेट किया जाता है और अपडेट में  License Windows के अंदर फंक्शन और फीचर मिलते रहते है।
3 Partied Windows के सिस्टम हैकिंग के चपेट में बहुत जल्दी आ जाता  है इसके अंदर मैलवेयर वायरस बना रहता है। License Windows सिक्योर होती है इसे हैकर आसानी से हैक नहीं कर सकता और इसके अंदर वायरस मैलवेयर जैसी चीजे की एक्टिविटी कम रहती है।
4 Partied Windows एक License Windows की Copy होती है जिसे Crack करके सिस्टम के अंदर चलाया जाता है। License Windows एक Genuine ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसे लैपटॉप कंप्यूटर विक्रेता आपके सिस्टम डालकर देता है।
5 Partied Windows में Microsoft कंपनी द्वारा किसी भी प्रकार की कोई हेल्प नहीं मिलत है. सिस्टम में अगर License Windows होगी तो माइक्रोसॉफ्ट कंपनी से यूजर को समय समय पर हेल्प मिलती रेहगी.

 

Related Posts