PhonePe App के अंदर Self पैसा Transfer कैसे करते है और क्यों करते है

PhonePe App के अंदर Self पैसा Transfer कैसे करते है और क्यों करते है?

क्या आप PhonePe App के New यूजर है और आपको PhonePe App के अंदर Self पैसा Transfer करना है और आप जानना चाहते है PhonePe App के अंदर Self  पैसा Transfer कैसे करते है और क्यों करते है आखिर इसकी जरुरत हमें क्यों पड़ती है?

सबसे पहले बात करते है की PhonePe App के अंदर Self  पैसा Transfer क्यों करते है ?

दोस्तों क्या होता है कि जब हमारे दो बैंक अकाउंट होते है तो हम PhonePe App के अंदर पैसा ट्रांसफर के लिए केवल एक बैंक अकाउंट का ही उपयोग करते है और उस बैंक अकाउंट में ज्यादा ट्रांसक्शन हो जाती है तो अकाउंट खाली हो जाता है और फिर यूजर बैंक जाकर उस बैंक अकाउंट में पैसा जमा करता है तो PhonePe App की कंपनी ने इसके अंदर “Self Money Transfer ” ट्रांसफर करने का फंक्शन दिया है इसके अंदर आप एक बैंक अकाउंट से अपनी दूसरी बैंक अकाउंट में पैसा आसानी से ट्रांसफर कर सकते हो जिससे आपको बैंक जाने की कोई जरुरत नहीं होती है और आपका इससे काफी समय बचता है।

चलिये अब बात करते है कि PhonePe App में “Self Money Transfer ” कैसे करते है।

Step 1 – सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन में PhonePe App ओपन कीजिये।

Step 2 –  PhonePe App आपने के बाद “To Self” ऑप्शन पर क्लिक कीजिये।

Step 3-  “To Self” ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद अपनी दूसरी बैंक सेलेक्ट करे.

Step 4-  बैंक सेलेक्ट करने के बाद “Add New Bank” Option पर क्लिक करे आप जैसे ही “Add New Bank” Option पर क्लिक करते है तो मोबाइल के अंदर “Fetching Process” चालू हो जायेगी  कुछ ही समय में आपकी दूसरी बैंक भी PhonePe App के अंदर Add हो जायेगी ,

Step 5 –  बैंक Add होने के बाद आपके सामने आपके दो बैंक अकाउंट खुल जायेगें अब आप उस बैंक को सेलेक्ट करे जिसके अंदर आपको पैसा ट्रांसफर करना है और फिर Pin डाले Pin डालते ही आपका पैसा दूसरी बैंक में ट्रांसफर आसानी से हो जायेगा।

PhonePe App के अंदर Self पैसा Transfer कैसे करते है और क्यों करते है

” ध्यान दें – आपकी दूसरी बैंक का मोबाइल नंबर बैंक में Registered हो और यह मोबाइल नंबर आपके मोबाइल में चालू हो भी होना चाहिए।”

दोस्तों PhonePe App के अंदर Self  पैसा Transfer कैसे करते है अब भी आप नहीं समझे हो तो इसमें चिंता करने की कोई बात नहीं है हमने PhonePe App के “Self Money Transfer ” से सम्बंधित के वीडियो बनाया है आप केवल इस वीडियो को शुरू से लेकर लास्ट तक देखे इस वीडियो में हमने आसान भाषा में “Self Money Transfer ” करना बताया है।

PhonePe App में “Self Money Transfer ” करने के फायदे।

दोस्तों PhonePe App में “Self Money Transfer ” एक बहुत बड़ा फायदा यह कि इसकी वजह से हम PhonePe App के अंदर दो बैंक अकाउंट का उपयोग कर सकते है जिनको हम नाम दे सकते है जैसे –

  1. पहला बैंक अकाउंट का उपयोग केवल PhonePe App के लेन-देन के लिए करेगें। 
  2. दूसरा बैंक अकाउंट पहले वाले बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने के लिए उपयोग करेगें जिससे हमारा टाइम बैंक जाने में ख़राब ना हो.।
Spread the love

Leave a Reply