Blog Post में Focus Keyword क्या है Focus Keyword किसे कहते है ?

Spread the love

 

Blog Post में Focus Keyword क्या है Focus Keyword किसे कहते है ?

ब्लॉग पोस्ट में Focus Keyword उसे कहते है जो आपके पुरे कंटेंट का एक बेस्ट Keyword होता है जो आपके पुरे पोस्ट को Represent करता है जब आप ब्लॉग के अंदर कोई पोस्ट लिखते हो जैसे कि कंप्यूटर के बारे में तो आप उस पोस्ट के टाइटल में “Computer क्या है और  किसने बनाया” डालते है तो इसके अंदर “Computer क्या है” यह पोस्ट का Focus Keyword बन सकता है।

 

दोस्तों Focus Keyword आपको ब्लॉग पोस्ट लिखने वाले पर निर्भर करता है कि वो ब्लॉग पोस्ट के शब्दों में किन शब्दों Focus Keyword बनाता है Focus Keyword ही पुरे पोस्ट का एक मैन Keyword होता है जो आपके ब्लॉग पोस्ट को गूगल में Rank कराने और पोस्ट पर View लाने में एक रामबाण माना जाता है ।

पोस्ट के अंदर Focus Keyword को “पोस्ट के फर्स्ट पैराग्राफ, मेटा टाइटल और मेटा डिस्क्रिप्शन ” में जरूर उपयोग किया जाता है।

पोस्ट के अंदर Focus Keyword का उपयोग कीवर्ड डेंसिटी के आधार पर किया जाता है यदि पोस्ट के अंदर Focus Keyword को ज्यादा बार उपयोग किया है तो पोस्ट की कीवर्ड डेंसिटी काफी अधिक हो जायेगी और Focus Keyword की वजह से पोस्ट के अंदर कीवर्ड स्तुफ्फिंग हो जायेगी।

 

Blog Post में Focus Keyword क्या है Focus Keyword किसे कहते है

अगर ब्लॉगर पोस्ट के अंदर Focus Keyword को ज्यादा ऑप्टिमाइज़ नहीं करता है उसका उपयोग ठीक से नहीं करता है तो पोस्ट को गूगल या अन्य इंटरनेट सर्च इंजन में रैंक करना काफी मुश्किल काम होता है।

 

 

YouTube Video के लिए Title Keyword Tag Search करे

YouTube Channel में Channel Tag Keyword कैसे डाले ?

KEYWORD DENSITY क्या है ? KEYWORD DENSITY कितनी होनी चाहिये

Seo क्या है? SEO कैसे किया जाता है ? और इसके फायदे क्या है [Seo in Hindi]

SEO LATEST TECHNIQUE – BEST SEO TECHNIQUE IN HINDI

Seo कितने प्रकार के होते है ? जाने हिंदी में [ Types Seo In Hindi ]

Black Hat Seo क्या है ? Black Hat Seo के फायदे और नुकसान क्या है