Internal & External Link In WordPress Page में कैसे बनाये?

  • Post category:Q To A
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 mins read
  • Post author:
  • Post published:June 29, 2023

कुछ वर्डप्रेस यूजर को वर्डप्रेस पेज में इंटरनल लिंक एंड एक्सटर्नल लिंक बनाना नहीं आता है उनको वर्डप्रेस साइट के पेज के अंदर इंटरनल एंड एक्सटर्नल लिंक बनाने के फंक्शन नहीं मिल पाते है तो ऐसे वर्डप्रेस यूजर को हम एक वीडियो को द्वारा बतायेगें की Internal & External Link In WordPress Page में कैसे बनाये क्या है तरीका कौनसा फंक्शन यूज़ करे तो यह सब कुछ जानने के लिए नीचे दिए गये वीडियो को शुरू से लेकर लास्ट तक जरूर देखे।

वर्डप्रेस साइट पेज में इंटरनल लिंक और एक्सटर्नल लिंक क्यों बनाते है?

जब आप साइट में कोई पेज बनाये तो पेज से रिलेटेड कोई ऐसा कंटेंट या पोस्ट है तो आप उसका इंटरनल लिंक बनाकर अपने विजिटर को उस पेज या कंटेंट पर Redirect करवा सकते है जिससे उस पर्टिकुलर कंटेंट या पोस्ट पर अच्छा-खासा ट्रैफिक आ सकता है तो वही एक्सटर्नल लिंक आप पेज के अंदर तभी बनाये जब आपको अपने विजिटर को पेज से रिलेटेड किसी अन्य वेबसाइट या ब्लॉग पर ले जाना हो या फिर अपनी किसी दूसरी वेबसाइट या ब्लॉग पर अपने विजिटर को Redirect करना होगा जिससे आपकी दूसरी वेबसाइट या ब्लॉग पर ट्रैफिक आने लगेगा और आपके विजिटर आपकी दूसरी साइट को भी जानने लगेगें।

अगर आप पेज का सर्च इंजन Friendly बनाना चाहते है तब भी आपको पेज के अंदर इंटरनल लिंक और एक्सटर्नल लिंक जरूर बनाना चाहिए।

Spread the love

PRAMOD

मेरा नाम Pramod Mahor है मैं कंप्यूटर और टेक से सम्बंधित जानकारी का एक Youtuber और Blogger हूँ मैं अपने 10 साल से भी ज्यादा का कंप्यूटर और टेक से सम्बंधित कामों का अनुभव शेयर करता हूँ इस ब्लॉग में. धन्यवाद. basiccomputerhindi

Leave a Reply