You are currently viewing माउस के पॉइंटर का कलर कैसे चेंज करे लैपटॉप कंप्यूटर में?

माउस के पॉइंटर का कलर कैसे चेंज करे लैपटॉप कंप्यूटर में?

कुछ यूजर अपने लैपटॉप कंप्यूटर के अंदर माउस के पॉइंटर का कलर चेंज करना चाहते है लेकिन उनको लैपटॉप कंप्यूटर में माउस के पॉइंटर का कलर चेंज करने की सेटिंग नहीं पता होती है और ना ही उनको माउस के पॉइंटर का कलर चेंज करना आता है तो ऐसे यूजर को हम एक-एक स्टेप से बतायेगें की कैसे माउस के पॉइंटर का कलर बदला जाता है तो आइये जानते है?

स्टेप – सबसे पहले आप अपने लैपटॉप कंप्यूटर के माउस का राइट बटन क्लिक कीजिये डिस्प्ले पर और फिर आपके सामने एक पॉपअप मेनू आयेगा आपको पॉपअप मेनू में Display Setting पर क्लिक करना है.

स्टेप – Display Setting पर क्लिक करने के बाद आपको टॉप में लेफ्ट साइड पर Home ऑप्शन दिखाई देगा आप उस पर क्लिक करे.

स्टेप – Home ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने विंडोज की काफी सेटिंग आ जायेगी आपको Ease Of Access सेटिंग पर क्लिक करना है.

स्टेप – Ease Of Access पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज आयेगा जहां आपको लेफ्ट साइड में Mouse Pointer ऑप्शन दिखाई देगा आप उस पर क्लिक करे.

स्टेप – Mouse Pointer ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको Choose Pointer Color ऑप्शन में 4 नंबर का Pointer सेलेक्ट करना है तो इस तरह से माउस के पॉइंटर का कलर कैसे चेंज किया जाता है लैपटॉप कंप्यूटर में.

माउस के पॉइंटर का कलर बदलने से सम्बंधित हमने एक वीडियो टुटोरिअल भी बना दिया है आप नीचे दिए वीडियो की भी हेल्प ले सकते है इस प्रॉब्लम से सम्बंधित।

Spread the love

PRAMOD

मेरा नाम Pramod Mahor है मैं कंप्यूटर और टेक से सम्बंधित जानकारी का एक Youtuber और Blogger हूँ मैं अपने 10 साल से भी ज्यादा का कंप्यूटर और टेक से सम्बंधित कामों का अनुभव शेयर करता हूँ इस ब्लॉग में. धन्यवाद. basiccomputerhindi

Leave a Reply