WordPress के अंदर Post कैसे लिखते है ?

Wordpress के अंदर Post कैसे लिखते है ?

दोस्तों यदि आपने अभी-अभी WordPress Cms [Content Management System] Tool पर वेबसाइट या ब्लॉग बनाया है और आप अपनी WordPress वेबसाइट या ब्लॉग के अंदर Post नहीं लिख पा रहे है। 


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि WordPress के अंदर Post कैसे लिखते है ? और क्या है WordPress वेबसाइट या ब्लॉग के अंदर Post लिखने का तरीका तो दोस्तों आज हम आपको केवल WordPress वेबसाइट या ब्लॉग के अंदर Post लिखना बतायेगें।

 

WordPress क्या है? [WordPress in Hindi]
WordPress Shortcut Keys [Hindi]
Follow On Twitter

 

दोस्तों क्या होता है कि बहुत से ब्लॉगर WordPress पर अपनी वेबसाइट या ब्लॉग तो बना लेते है लेकिन उनको WordPress वेबसाइट या ब्लॉग के अंदर Post नहीं लिखना आता है वो नहीं जानते है कि WordPress के अंदर Post कैसे लिखते है कैसे इसके अंदर टाइटल लिखते है , कैसे Description लिखते है , कैसे Tags डालते है बहुत सी एक्टिविटी होती है WordPress के अंदर Post कैसे लिखते समय तो दोस्तों इसी बात को ध्यान में रखते हुये आज उन्ही ब्लॉगर के लिए लेकर आये है कि किस तरह WordPress के अंदर Post कैसे लिखे और किस तरह Post के अंदर title , Description, Tags लिखे और कैसे Post Publish करे।

 

दोस्तों  WordPress के अंदर Post कैसे लिखते है यह जानकारी हम आपको शब्दों में नहीं बता सकते है इसलिए हमने WordPress के अंदर वेबसाइट या ब्लॉग पर Post लिखने से सम्बंधित एक वीडियो बना दिया है आप इस वीडियो के माध्यम से WordPress के अंदर Post आसानी से लिखना सीख सकते है आप केवल इस वीडियो को शुरू से लेकर अंत तक जरूर देखे।

वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करे 

 

आशा करते है कि WordPress के अंदर वेबसाइट या ब्लॉग पर Post कैसे लिखते है और इससे सम्बंधित जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।