Internet पर Website किन कारणों से नहीं खुलती है

Internet पर Website किन कारणों से नहीं खुलती है जाने?

Internet पर Website किन कारणों से नहीं खुलती है जाने-Know why the website does not open on the Internet?

 

Virus & Malware

दोस्तों जब वेबसाइट या ब्लॉग पर कोई Virus & Malware आ जाता है तो यह इंटरनेट पर वेबसाइट या ब्लॉग का ना खुलने का कारण बन जाता है Virus & Malware किसी हैकर के माध्यम से वेबसाइट या ब्लॉग में आता है और इस Virus & Malware की वजह से इंटरनेट पर वेबसाइट या ब्लॉग की स्पीड काफी डाउन हो जाती है तो वहीं Virus & Malware के चलते बहुत सी वेबसाइट या ब्लॉग इंटरनेट पर खुलता ही नहीं है।

Hacking

दोस्तों Hacking के वजह से भी इंटरनेट पर बहुत सी वेबसाइट या ब्लॉग नहीं ओपन होते है क्योंकि Hacker के माध्यम से Hacking की गई वेबसाइट या ब्लॉग को Hacker लॉक कर देता है और उस वेबसाइट या ब्लॉग पर Hacker कब्ज़ा कर लेता है तो  यह भी बहुत बड़ा कारण बनता है इंटरनेट पर वेबसाइट या ब्लॉग का ओपन ना होना।

Banned

दोस्तों Banned भी इंटरनेट पर वेबसाइट या ब्लॉग ना खुलना भी एक महत्वपूर्ण कारण बन जाता है आज के समय इंटरनेट पर कुछ ऐसी वेबसाइट या ब्लॉग का निर्माण दिन-प्रतिदिन हो रहा है जो इंटरनेट के सामान्य यूजर के लिए ठीक नहीं है तो इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक देश की सरकार इंटरनेट पर हर वो वेबसाइट या ब्लॉग को Banned कर रहा जो देश की जनता को हानि पहुँचाती हो या फिर गलत जानकारी या अपवाह फैलाती हो।

Server Down

दोस्तों इंटरनेट पर वेबसाइट या ब्लॉग ना खुलना भी एक महत्वपूर्ण कारण है वो है Server Down जब किसी वेबसाइट या ब्लॉग पर भारी मात्रा में ट्रैफिक आता है तो ज्यादा ट्रैफिक आना के कारण उस वेबसाइट या ब्लॉग का Server Down या लोडिंग टाइम ज्यादा हो जाता है जिसकी वजह से इंटरनेट पर वेबसाइट या ब्लॉग नहीं खुलता है।

Internet Service Provider

दोस्तों Internet Service Provider भी इंटरनेट पर वेबसाइट या ब्लॉग का ना खुलने का कारण बनते है Internet Service Provider के माध्यम से कुछ वेबसाइट या ब्लॉग को लॉक कर दिया जाता है यदि इंटरनेट पर कोई वेबसाइट या ब्लॉग नहीं खुलता है तो आप Internet Service Provider से भी उस वेबसाइट या ब्लॉग ना खुलने का कारण पूछ सकते है।

ध्यान दें- दोस्तों Internet पर Website किन कारणों से नहीं खुलती है इससे सम्बंधित जानकारी हमने एक वीडियो के माध्यम से दी है यदि आपको शब्दों में यह जानकारी समझ नहीं आती है तो आप नीचे दिये वीडियो को देख सकते है। 

FRAUD/SPAM MESSAGE कैसे बचे
इंटरनेट पर असुरक्षित वेबसाइट/ब्लॉग की पहचान कैसे करे 
www.bing.com
Spread the love

Leave a Reply