TB क्या है 1 TB में कितने GB होते है ?

नमस्कर दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि TB क्या है और 1 TB में कितने GB होते है और TB का Full form क्या है तो दोस्तों आज हम आपको TB के बारे में बतायेगें।

दोस्तों यदि आप एक स्टूडेंट हो और आपकी पढ़ाई के विषयों में एक कंप्यूटर का भी विषय है तो आपने कंप्यूटर डाटा स्टोरेज यूनिट TB का नाम तो सुना होगा तो आपने कभी यह जानने की कोशिश की है कि TB क्या है


नमस्कर दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि TB क्या है और 1 TB में कितने GB होते है और TB का Full form क्या है तो दोस्तों आज हम आपको TB के बारे में बतायेगें।

 

GB (Giga Byte) क्या है ?
MB (MEGA BYTE) क्या है ?
BACKLINKS कैसे बनाये

 

दोस्तों जिस प्रकार कंप्यूटर की डाटा स्टोरेज यूनिट होती है जैसे Kb (Kilo Byte), MB  (Mega Byte), GB (Giga Byte ) ठीक उसी प्रकार TB भी कंप्यूटर की डाटा की डाटा स्टोरेज यूनिट होती है दोस्तों TB कंप्यूटर की डाटा स्टोरेज यूनिट Kb (Kilo Byte), MB  (Mega Byte), GB (Giga Byte )  से बड़ी डाटा स्टोरेज यूनिट है TB के अंदर Kb (Kilo Byte), MB  (Mega Byte), GB (Giga Byte ) से भी ज्यादा Space मिलता है और इसके अंदर Kb (Kilo Byte), MB  (Mega Byte), GB (Giga Byte ) से अधिक डाटा भरा जा सकता है।

 

दोस्तों TB का Full form “Tera Byte” होता है और TB अंदर 1024 GB (Giga Byte) होती है जो सबसे बड़ी डाटा स्टोरेज यूनिट को प्रदर्शित करती है,

यदि आप मार्किट में कंप्यूटर या  लैपटॉप खरीदने जायेगें तो आपको कंप्यूटर या  लैपटॉप डाटा स्टोर करने का Space 1 TB तक मिलता है। 

 

आशा करते है कि, TB क्या है और 1 TB में कितने GB होते है और TB का Fullform क्या है और TB से सम्बंधित जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये.