POWERPOINT LAYOUT FUNCTION [HINDI]

  • by
POWERPOINT LAYOUT फंक्शन

दोस्तों POWERPOINT के अंदर बहुत से नये POWERPOINT यूजर Home पेज के अंदर दिखने वाला  LAYOUT फंक्शन को नहीं जानते है।


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि POWERPOINT LAYOUT FUNCTION के बारे में कि Powerpoint  Home मेनूबार में LAYOUT FUNCTION क्या है और इस FUNCTION का उपयोग  POWERPOINT के अंदर कब और क्यों क्या जाता है।

 

PowerPoint क्या है ?
POWERPOINT KI VISESHTA
पावर पॉइंट का परिचय

 

POWERPOINT LAYOUT FUNCTION

 

दोस्तों जब हमको POWERPOINT के अंदर कोई प्रोजेक्ट तैयार करना होता है तो हमको पेज में कुछ अच्छे तरीके से टाइप करने के लिए कुछ एरिया चाहिये होते है जिसमें हम अपने कंटेंट को लिखने और उसे अच्छी तरीके से प्रेजेंट कर सके,

 

तो इस प्रकार की सुविधा हमे POWERPOINT के अंदर अंदर मिल जाती है वो हमें POWERPOINT LAYOUT  से मिलती है।

POWERPOINT LAYOUT FUNCTION में हमें कुछ ऐसे टाइप एरिया मिलते है जिन्हे केवल सेलेक्ट करना होता है और सेलेक्ट करने के बाद उसमें केवल टाइप ही करना होता है.

POWERPOINT LAYOUT फंक्शन के अंदर हमें बहुत से अलग-अलग स्टाइल वाले ब्लेंक टाइप एरिया मिलते है जिन्हें केवल आप अपनी आवश्यकता के अनुसार सेलेक्ट करके उसमें टाइप कर सकते है और अपने POWERPOINT प्रोजेक्ट को और भी अच्छे तरीके से बना सकते हो.

 

आप तो केवल एक ही बात जान ले इस फंक्शन की हेल्प से आपको केवल POWERPOINT में टाइप करने के लिए कुछ ऐसे ब्लेंक एरिया मिल जाते है जिन्हें केवल सेलेक्ट करके उसमें अपने कंटेंट को अच्छी तरीके से टाइप करके अपनी प्रेजेंटेशन प्रोजेक्ट को बहुत अच्छे तरीके से बना सके।

 

आशा करते है कि POWERPOINT LAYOUT FUNCTION क्या यह आपको अच्छे तरीके से जानकारी मिल गई होगी और यह जानकारी आपके लिए उपयोगी हुई साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की और जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।