PHONEPE BHIM UPI PIN RESET या CHANGE कैसे करे और क्यों करते है

PHONEPE BHIM UPI PIN RESET या CHANGE कैसे करे और क्यों करते है ?

Spread the love

PHONEPE BHIM UPI PIN RESET या CHANGE कैसे करे और क्यों करते है ?

 

दोस्तों कभी-कभी हमें Phonepe के अंदर Phonepe Upi Pin In Reset या  Change करने की जरुरत पड़ जाती है लेकिन हमको मोबाइल के अंदर Upi Pin In Reset या  Change करना नहीं आता है तो ऐसे स्थति में हम क्या करे

 

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि Phonepe में Upi Pin Reset Change कैसे करे और क्यों हमको Phonepe के अंदर Upi Pin Reset और Change करने की जरुरत पड़ जाती है तो आज हम केवल आपको Phonepe के अंदर Upi Pin से सम्बंधित कुछ जानकारी देगें।

 

Phonepe के अंदर पैसा Transfer कैसे करते है [Transfer Money In Phonepe]
Phonepe Transaction Id क्या है और Phonepe Transaction कैसे देखे ?
www.phonepe.com

 

सबसे पहले हम बात करते है Phonepe में Upi Pin Change क्योंक करते है ?

दोस्तों Phonepe में Upi Pin Change तब की जाती है जब हमारी Phonepe में Upi Pin किसी अन्य व्यक्ति को पता पड़ जाती है Phonepe App में Upi Pin Change करने का एक फंक्शन मौजूद है यदि आपकी Phonepe Upi Pin किसी व्यक्ति को पता पड़ जाये तो आप तुरंत अपनी Upi Pin Change कर ले बरना आपको काफी नुकसना हो सकता है।

 

 

अब हम बात करते है Phonepe में Upi Pin Reset क्यों  करते है ?

दोस्तों जब आप Phonepe में Upi Pin को भूल गये है और आप Phonepe के अंदर किसी को पैसा ट्रांसफर करना चाहते है तो इस स्थति के लिए Phonepe App के अंदर Reset Pin का फंक्शन दिया जाता है दोस्तों अगर आप अपनी Phonepe UPI pin भूल गये है तो Phonepe App के अंदर आप Reset Upi Pin फंक्शन के द्वारा अपनी Upi Pin फिर से Generate कर सकते है।

 

 

Phonepe App के अंदर Upi Pin Change  और Reset कैसे करे ?

 

Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Phonepe App ओपन किजिये।

Step 2 – Phonepe App ओपन  होने के बाद नीचे दिये “My Money” ऑप्शन पर क्लिक किजिये।

PHONEPE BHIM UPI PIN RESET या CHANGE कैसे करे

Step 3 – “My Money” के अंदर आपको [UPI pin Bank Account] ऑप्शन का आइकॉन दिखाई देगा आप उस पर क्लिक किजिये।

PHONEPE PIN

Step 3 – [UPI pin Bank Account] ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने वो बैंक दिखाई देगीं जो आपके Phonepe App से जुड़ी है.

Step 4 – आप उस बैंक पर क्लिक करे जिस बैंक की आपको UPI pin Reset करनी हो या Change करनी हो।

Step 5 – बैंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने BHIM UPI PIN “RESET और CHANGE’ करने वाले फंक्शन दिख जायेगें अब आप अपनी जरुरत के अनुसार BHIM UPI PIN “RESET और CHANGE’ कर सकते है।

 

PHONEPE CHANGE PIN

दोस्तों यह जानकारी शब्दों में समझाना और समझाना बड़ा कठिन काम है इसलिए हमने PHONEPE UPI PIN RESET और CHANGE करने से सम्बंधित जानकारी का एक वीडियो बनाया है आप केवल इस वीडियो को शुरू से लेकर लास्ट तक देखे हमने इस वीडियो के माध्यम से आसान भाषा में PHONEPE के अंदर UPI PIN RESET और CHANGE करना बताया है। 

 

वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करे  

 

आशा करते है कि PHONEPE BHIM UPI PIN RESET या CHANGE कैसे करे और क्यों करते है और इससे सम्बंधित जानकारी आपको अच्छे से समझ आ गई होगी तो आप इसी तरह की और जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।