MS Word Shading क्या है ?

MS Word Shading क्या है ?

दोस्तों यदि आप MS Word के नये यूजर है या फिर अभी-अभी MS Word सीख रहे है तो आपने कभी ना कभी MS Word के अंदर Shading FUNCTION का नाम तो सुना ही होगा। 

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि MS Word Shading क्या है और इस फंक्शन का उपयोग MS Word के अंदर क्यों किया जाता है। 


Ms Word सीखने के फायदे
MS WORD में क्या-क्या काम किये जाते है ?
MS WORD में कवर पेज कैसे बनाये

 

“MS Word Shading क्या है ?”

दोस्तों MS Word के अंदर किसी डॉक्यूमेंट में जितने एरिया में टाइप किया गया मेटर में कलर देना है तो हम MS Word के अंदर Shading फंक्शन का उपयोग करेगें।

दोस्तों MS Word के डॉक्यूमेंट पेज में Shading Function को Activate करने के बाद आप डॉक्यूमेंट पेज  के किसी भी एरिया में कुछ मेटर टाइप करते हो तो टाइप करते समय वो जगह में अपने आप कलर भरते चले जायेगा पेज के अंदर जिस कलर को इस फंक्शन को activate करते समय लिया गया है वही कलर इसमें भरते जायेगा।

MS Word Shading क्या है ?

 

कहने का मतलब है दोस्तों अदि आप MS Word में चाह रहे है कि मैं जब-जब डॉक्यूमेंट में मेटर टाइप करू तब-तब automatically डॉक्यूमेंट पेज में कलर भरते चले जाये तो आप Shading फंक्शन का उपयोग कर सकते है ।  

आशा करते है कि MS Word Shading क्या है और इस फंक्शन का उपयोग MS Word के अंदर क्यों किया जाता है और इससे सम्बंधित जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोग साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।