Mobile में Ms Excel File Edit कैसे करे और किस App से करे

Mobile में Ms Excel File Edit कैसे करे और किस App से करे ?

Spread the love

दोस्तों कभी-कभी हमारे ऑफिस से सम्बंधित कंप्यूटर लैपटॉप का काम ऐसी जगह आज जाता है जहाँ ना तो हमारे पास कंप्यूटर होता है और ना ही लैपटॉप तो आप ऐसी स्थति में क्या करे उस समय हमारे पास केवल मोबाइल फ़ोन होता है तो कैसे आप अपने मोबाइल फ़ोन से कंप्यूटर लैपटॉप सम्बंधित काम करे.


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है Mobile में Ms Excel File Edit कैसे करे और किस App से करे तो दोस्तों आज हम आपको Mobile के अंदर Excel File Edit करना बतायेगें।

 

Ms Excel क्या है और Ms Excel कैसे सीख सकते है और इसके Formulas
EXCEL FORMULAS LIST [ EXCEL ALL FORMULAS LIST IN HINDI ]
EXCEL ME SALARY SHEET KAISE BNAYE [EXCEL SALARY SHEE]

 

 

दोस्तों मोबाइल के अंदर कोई ऐसे फंक्शन फीचर नहीं होते है जो एक्सेल की फाइल को एडिट कर सकते है तो हम आपको एक App के माध्यम से मोबाइल के अंदर एक्सेल फाइल को एडिट करना बतायेगें।

 

दोस्तों इस App के माध्यम से कंप्यूटर या लैपटॉप से सम्बंधित सभी फाइल्स आसानी से मोबाइल के अंदर खोली जा सकती है और उसे आसानी से एडिट भी किया  जा सकता है इस App का नाम – Wps Office 

 

दोस्तों Play store में Wps office App को उपयोग आप फ्री में कर सकते है यदि आप इसका प्रीमियम वर्शन लेते है और आपको इसके अंदर एक्स्ट्रा फंक्शन फीचर मिलते है.

 

Mobile में Ms Excel File Edit कैसे करे यह जानकारी हम आपको शब्दों में नहीं बता सकते है इसलिए हमने आसान भाषा में Mobile में Ms Excel File Edit करने से सम्बंधित एक वीडियो बनाया है आप केवल इस वीडियो को शुरू से लेकर लास्ट तक देखे आप इस वीडियो के माध्यम से एक्सेल फाइल एडिट करने सीख जायेगें।

 

इसके अंदर हमने –

  • टेक्स्ट फॉर्मेटिंग से सम्बंधित जानकारी दी है। 
  • मोबाइल से फार्मूला कैसे लगाते है वो जानकारी दी है.
  • पासवर्ड कैसे लगाते है वो जानकारी दी है। 
  • फ़िल्टर कैसे लगाते है वो भी जानकारी दी है मोबाइल के माध्यम से। 

वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करे 

App डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करे 

wps.moffice

आशा करते है कि Mobile में Ms Excel File Edit कैसे करे और इससे सम्बंधित जानकारी आपको अच्छी लगी होगी तो आप इसी तरह की और उपयोगी जानकारी  के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।