वेबसाइट या ब्लॉग को Link Spam करने से कैसे बचाये

  • by
वेबसाइट या ब्लॉग को Link Spam करने से कैसे बचाये

दोस्तों यदि आपका कोई ब्लॉग या वेबसाइट है और आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट इंटरनेट पर ग्रो करने के लिए हर दिन उस पर काम कर रहे हो तो इसी बात को ध्यान में रखते हुये आज हम आपको बताने जा रहे है आप अपने वेबसाइट या ब्लॉग को Link Spam करने से कैसे बचाये तो आज हम केवल इसी बात पर चर्चा करेगें और इससे सम्बंधित बहुत सी बातें जानेगें।


SEO LATEST TECHNIQUE [HINDI]
Black Hat Seo क्या है ?
BLOGGING क्यों करना चाहिये

 

वेबसाइट या ब्लॉग को Link Spam से बचाने के लिए इन बातों को ध्यान में रखे.

  • दोस्तों आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए कभी भी किसी भी वेबसाइट या Seo company से कभी भी Backline Purchase ना करें।
  • आप केवल उन्हीं वेबसाइट या ब्लॉग पर अपनी वेबसाइट या ब्लॉग की Backline बनाये जिसका पेज रैंक आपकी वेबसाइट या ब्लॉग से अधिक हो।
  • आप केवल उन्ही वेबसाइट या ब्लॉग पर कमेंट के रूप में लिंक सबमिट करे जिसका कंटेंट आपकी वेबसाइट या ब्लॉग से रिलेटेड हो जैसे – कंप्यूटर रिलेटेड ब्लॉगर को केवल कंप्यूटर रिलेटेड वेबसाइट या ब्लॉग पर कमेंटिंग करना और Tech रिलेटेड ब्लॉगर को Tech रिलेटेड वेबसाइट या ब्लॉग पर कमेंटिंग करना।
  • आप कभी भी इंटरनेट पर  LINK EXCHANGE ना करे LINK EXCHANGE का मतलब आपकी वेबसाइट या ब्लॉग का LINK किसी दूसरी वेबसाइट या ब्लॉग पर और दूसरी वेबसाइट या ब्लॉग का LINK आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर.
  • दोस्तों आप कभी भी उन वेबसाइट या ब्लॉग पर अपनी वेबसाइट या ब्लॉग का BACKLINE  ना बनाये जो वेबसाइट या ब्लॉग लिंक स्पैमिंग करता हो।
  • आप कभी भी उन वेबसाइट या ब्लॉग पर अपनी वेबसाइट या ब्लॉग का लिंक ना बनाये जिस वेबसाइट या ब्लॉग को गूगल के माध्यम से ब्लैकलिस्ट में डाला गया हो। 

 

आशा करते है कि वेबसाइट या ब्लॉग को Link Spam करने से कैसे बचाये और इससे सम्बंधित जानकारी आपको अच्छे से समझ आ गई होगी और यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये.