Google भंडारा कहां है - आपके एरिया का भंडारा कहां है क्या गूगल बता पायेगा यह

Google भंडारा कहां है आपके एरिया का भंडारा कहां है क्या गूगल बता पायेगा यह ?

दोस्तों आज के समय में कुछ इंटरनेट यूजर गूगल के साथ एक बच्चे की तरह खेलते है जिस तरह बच्चे खिलौनों के साथ खेलता है ठीक उसी प्रकार कुछ लोग इंटरनेट पर Google के सर्च इंजन में कुछ भी चीज टाइप कर रहे है जिसका कोई मतलब नहीं है ऐसा ही एक Keyword है कि “Google भंडारा कहां है” 

“Google भंडारा कहां है” यह जानकारी गूगल पर आपको सटीक नहीं मिलेगी क्योंकि गूगल उसी चीज को दिखता है जो उसे किसी वेबसाइट या ब्लॉग पर मिलती है अब कोई हर रोज अपने एरिया का भंडारा की जानकारी तो नहीं देगा और ना ही इस तरह की इनफार्मेशन इंटरनेट पर डालने के लिए लोगों के पास समय है। 

 जब आप भी इंटरनेट पर “Google भंडारा कहां है” “Google अपने नाम बताओं” इस तरह की जानकारी सर्च करते है तो इससे सम्बंधित किसी भी वेबसाइट या ब्लॉग पर जो लेख होगा गूगल आपके सामने वो लेख दिखा देगा। 

 गूगल के पास कोई जानकारी नहीं होती है वो केवल एक इंटरनेट का सर्च इंजन है इंटनरेट पर किसी भी प्रकार की जानकारी एक वेबसाइट या ब्लॉग पर पब्लिश होती है और गूगल इन्ही वेबसाइट पर जाकर आपके सवाल से सम्बंधित पर उत्तर खोजता है और आपके सामने रखता है। 

अगर कोई वेबसाइट ब्लॉग कुछ ऐसे-वैसे कीवर्ड पर कोई लेख लिखता है तो गूगल उस लेख को आपके सामना जरूर रखता है बहुत से इंटरनेट यूजर नये होते है वो इंटरनेट के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते है इसलिए वो समझते है की हम जो गूगल  से पूछेगें गूगल हमें वो जानकारी आसानी से बता देगा ,

ऐसा नहीं होता है अगर कोई न्यूज़ वेबसाइट , हिस्ट्री वेबसाइट , कोई प्रोफ़ेशनल ब्लॉग इस प्रकार की जानकारी डालता है तो आपके सामने गूगल जरूर रखेगा।

“ध्यान दें – आज के समय गूगल पर कुछ ऐसी-ऐसी जानकारी सर्च की जाती है जो गूगल के पास नहीं है और ना ही इंटरनेट के किसी भी सर्च इंजन के पास”

Spread the love

Leave a Reply