computer speed slow होने के कारण क्या-क्या होते है ?

  • by
computer speed slow होने के कारण

दोस्तों जब आप अपने कंप्यूटर पर कार्य करते है तो कभी ना कभी आपको अपने computer पर कार्य करते समय कंप्यूटर पर कुछ प्रोग्राम चलते -चलते रुक जाते है और आपका ऐसा महसूस होता है की computer speed slow जिससे आपको कंप्यूटर पर कार्य करते समय काफी समस्या का सामना करना पड़ता है तो आपने कभी – भी यह जानने की कोशिश की है

की computer speed slow होने के कारण क्या – क्या है क्यों हमारा कंप्यूटर कभी ना कभी कार्य करते समय उसकी speed slow हो जाती है तो आज हम इसी बात को ध्यान में रखते हुये आपके लिये computer लैपटॉप स्पीड कम होने के कारण लेकर आये है –


 

नमस्कार दोस्तों आज जो बात करने वाले है कि computer speed slow होने के कारण क्या – क्या है क्या हम से गलती होती है जिसके कारण computer लैपटॉप speed कम हो जाती है तो आज हम केवल computer speed slow होने के कारण से सम्बंधित बातों पर चर्चा करेगें और हम उस एक – एक कारण को समझगें जिसकी वजह से हमारे computer speed slow होती है –

 

  • रख-रखाब – आप अपने computer या Laptop पर केवल work करते है work करने के बाद आप उस पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते है जैसे computer या Laptop को अच्छे तरीके से नहीं रखना, बंद करते समय एप्लीकेशन को ऑफ नहीं करना डेस्कटॉप पर ज्यादा फाइल रखना  .
  • अनावश्यक फाइल – आप अपने computer या Laptop पर work करने के बाद आप computer या लैपटॉप में अनावश्यक फाइल अपने computer या लैपटॉप में से डिलीट नहीं करना.
  • C Drive – आपके computer या Laptop की स्पीड हमेशा C Drive पर निर्भर रहती है यदि आप अपने computer या Laptop की C Drive में आप ज्यादा डाटा भर लेते है तो यह भी आपके computer या Laptop की स्पीड कम कर देगा जिससे आपको काफी परेशानी होगी.
  • एंटी वायरस – यदि आपके computer में अच्छा एंटी वायरस Install नहीं होगा तो आपके computer या लैपटॉप की स्पीड कम होने का है यह भी एक कारण है.
  • अनावश्यक एप्लीकेशन रिमूव – आप हमेशा अपने computer या Laptop में उन एप्लीकेशन को इनस्टॉल करें जिसकी आपको जरुरत हो आप हमेशा अनावश्यक एप्लीकेशन रिमूव करें.
  • internet– जब आप internet का उपयोग करते हो तो आप इंटरनेट से अपने कंप्यूटर में कोई songs या Video फाइल्स डाउनलोड करते हो तो आप जब इन चीजों को डाउनलोड करते हो तो डाउनलोड के समय आपके computer या Laptop में डाउनलोड के साथ हमेशा वायरस फाइल डाउनलोड होती है और आप डाउनलोड की गई फाइल को अपने कंप्यूटर में बिना स्कैन के रखते है तो यह भी computer speed slow होने का मुख्य कारण बन जाता है.
  • रेम– यदि आप अपने computer या Laptop में High Version की कोई एप्लीकेशन चला रहे हो और आपके computer की रेम उस एप्लीकेशन को चलाने के लिए पर्याप्त नहीं है तो आपके computer या Laptop की स्पीड कम हो सकती है.
  • windows Update – जब आप कोई बिना लाइसेंस वाली विंडोज चला रहे हो और अपने गलती से अपडेट कर दी और वो पूरी तरह से अपडेट नहीं हुई है तो वो भी आपके computer की speed slow होने का कारण बनेगी।

 

आशा करते है आपको computer speed slow होने के कारण पता चल गये होगें आप अच्छी तरह से जान गये होगें की computer speed slow होने के कारण क्या- क्या है और हमें computer speed slow से बचने के लिये हमें  किस बात का ध्यान रखना चाहिये यह सभी आपको अच्छे से समझ आ गया होगा आप इसी तरह की जानकारी के लिये हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।


Online Shopping Hacking
Hacker और Hacking क्या है
Subscribe on you tube