ADSENSE INVALID CLICK

INVALID CLICK & IMPRESSION POLICY

दोस्तों यदि आप एक BLOGGER या YOUTUBER हो और आपका GOOGLE ADSENSE ACCOUNT भी है तो आपको GOOGLE ADSENSE ACCOUNT को सुरक्षित रखने के लिए GOOGLE ADSENSE ACCOUNT INVALID CLICK & IMPRESSION ACTIVITY POLICY  को जानना बहुत जरुरी है। 


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि GOOGLE ADSENSE ACCOUNT INVALID CLICK & IMPRESSION ACTIVITY POLICY के बारे में तो आज हम केवल GOOGLE ADSENSE INVALID CLICK की  ACTIVITY से सम्बंधित जानकारी आपको देगें।

 

Google Adsense Counterfeit goods Policy
GOOGLE ADSENSE की Traffic Source POLICY
Google Adsense

ADSENSE INVALID CLICK

दोस्तों यदि आप अपने वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल पर GOOGLE ADSENSE कंपनी के अंतर्गत किसी भी तरिके की कोई Invalid Activity करते हो तो GOOGLE ADSENSE कंपनी आपकी वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल को पेनल्टी लगा सकती है  जिससे आपकी  वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल आने वाले GOOGLE ADSENSE कंपनी के Ads पर रोक लग जा सकती है और जिससे आपकी वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल के कंटेंट पर आने वाले GOOGLE Ads GOOGLE ADSENSE कंपनी के माध्यम से बंद हो जायेगें,

        GOOGLE ADSENSE POLICY के अंतर्गत यदि कोई ब्लॉगर या youtuber अपनी वेबसइट/ब्लॉग या यूटुबचैनल पर Invalid Activity करता है तो यह GOOGLE ADSENSE POLICY का उल्लंघन  है। 

 

वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल पर आने वाली Invalid Activity किस  रूप में हो सकती है ?

  • यदि BLOGGER या YOUTUBER अपनी वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल कंटेंट के ads पर किसी से click करवा रहा हो। 
  • यदि BLOGGER या YOUTUBER अपनी वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल के कंटेंट लिए कहीं से traffic Purchase कर रहे हो। 
  • यदि BLOGGER या YOUTUBER अपनी वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल पर VPN Network का उपयोग करके अलग-अलग Device पर अपनी वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल खोल रहे हो और ads को देख रहे हो और क्लिक कर रहे है.
  • यदि BLOGGER या YOUTUBER वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल के कंटेंट के Ads पर गलत तरीके से Impression लेकर के आ रहे हो।   

 

आशा करते है कि GOOGLE ADSENSE ACCOUNT INVALID CLICK & IMPRESSION ACTIVITY POLICY से सम्बंधित जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये.