ads.txt File क्या है ?

ads.txt File क्या है

दोस्तों यदि आप एक ब्लॉगर हो और आपका इंटरनेट पर कोई वेबसाइट या ब्लॉग है और आप इन वेबसाइट या ब्लॉग है से रुपये कमाने के लिए किसी कंपनी के ADVERTISEMENT से जुड़े है तो आपने इसके अंदर ads.txt फाइल का नाम तो सुना होगा तो आपने कभी भी यह जानने की कोशिश की है कि ads.txt File क्या है ? और वेबसाइट या ब्लॉग में ads.txt फाइल कैसे ADD करे।


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि ads.txt File क्या है ? और वेबसाइट या ब्लॉग में ads.txt File कैसे ADD करे तो आज हम केवल ads.txt फाइल से सम्बंधित बातों पर चर्चा करेगें और इससे सम्बंधित बहुत सी बातें जानेगें।

 

 

IP ADDRESS कैसे पता
किसी भी वेबसाइट या ब्लॉग की ALEXA RANKING कैसे देखे
WordPress Plugin Remove Error कैसे ठीक करे

 

ads.txt File क्या है ?

दोस्तों जब हम इंटरनेट पर कोई वेबसाइट या ब्लॉग बनाते है और उसके अंदर कोई पढ़ाई से सम्बंधित या व्यापार से सम्बंधित जानकारी डालते है तो इस जानकरी से इंटरनेट पर ऑनलाइन रुपये कमाने के लिए किसी ADVERTISEMENT कंपनी से CONTACT करके वेबसाइट या ब्लॉग पर ADS चलाते है,

तो बस किसी भी ADVERTISEMENT कंपनी को ADS वेरीफाई करने के लिए ads.txt फाइल का उपयोग किया जाता है ads.txt फाइल के अंदर एक कोड को डालते है जो कोड एक ADVERTISEMENT कंपनी ब्लॉगर को उपलब्ध कराती है ads.txt फाइल NOTEPAD पर बनाई जाती है और इसे NOTEPAD  की फाइल के रूप में है वेबसाइट या होस्टिंग के C-PANEL के अंदर INSTALL की जाती है,

इससे ADVERTISEMENT को कंपनी यह पता लगता है जो वेबसाइट या ब्लॉग ADVERTISEMENT कंपनी पर रजिस्टर्ड या वेरीफाई हुई है बस उसी वेबसाइट या ब्लॉग पर ADVERTISEMENT कंपनी के ADS चल रहे है.

 

ads.txt File का USE क्या है ?

दोस्तों ads.txt फाइल का USE एक ADVERTISEMENT कंपनी वेबसाइट या ब्लॉग को वेरीफाई करने के लिये लेती है बहुत से ब्लॉगर ऐसे होते है जो स्पैम करते है वो ADVERTISEMENT कंपनी पर किसी और वेबसाइट या ब्लॉग को रजिस्टर्ड करते है और किसी और ब्लॉग या वेबसाइट पर ADVERTISEMENT कंपनी के ADS चलाते है तो इसी चीज से बचने के लिए ADVERTISEMENT कंपनी हर ब्लॉगर को अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में ads.txt फाइल  बनाने और उसे होस्टिंग के C-PANEL के अंदर INSTALL करने का आर्डर कर देती है.

 

ADVERTISEMENT कंपनी कोई भी हो सकते है जैसे –

 

ads.txt File होस्टिंग के C-PANEL के अंदर INSTALL कैसे करे –

दोस्तों ads.txt File कैसे बनाये और कैसे में C-PANEL के अंदर INSTALL करे इस प्रकार की जानकारी हम आपको शब्दों में नहीं बता सकते है इसलिए हमने इससे सम्बंधित एक वीडियो बनाया है आप इस  को शुरू से लेकर अंत तक जरूर देखे आप निश्चित रूप से ads.txt File को ADD कर सकते है 

आशा करते है कि ads.txt File क्या है ? और वेबसाइट या ब्लॉग में ads.txt फाइल कैसे ADD और इससे सम्बंधित जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।