टास्कबार हाईड लैपटॉप कंप्यूटर में बार-बार हो जाता है?

टास्कबार हाईड लैपटॉप कंप्यूटर में बार-बार हो जाता है तो कैसे Show करे कहां मिलती है लैपटॉप कंप्यूटर के अंदर टास्कबार हाईड या Show करने सेटिंग आखिर मेरे कंप्यूटर लैपटॉप में टास्कबार बार-बार हाईड क्यों हो रहा है क्या है वजह

जब भी में अपने माउस का पॉइंटर टास्कबार लोकेशन पर ले जाता हूँ तभी टास्कबार Show करता है मेरे लैपटॉप कंप्यूटर के अंदर जब में माउस का पॉइंटर हटा लेता हूँ तब Hide हो जाता है टास्कबार

तो हम आपको बता दे की कुछ ऐसे लोग होते है जिनको कंप्यूटर लैपटॉप चलाने की बिल्कुल भी जानकारी नहीं होती है वो गलती से कंप्यूटर लैपटॉप की सेटिंग में चले जाते है और कंप्यूटर लैपटॉप की सेटिंग को डिस्टर्ब कर देते है तो वो सेटिंग सिस्टम के टास्कबार की भी हो सकती है

अगर आपको सिस्टम में बार-बार टास्कबार हाईड हो रहा है तो कैसे आप ठीक करे तो जानने के लिए इन स्टेप का उपयोग करे?

स्टेप – सबसे पहले आप माउस का राइट बटन क्लिक करे कंप्यूटर लैपटॉप की स्क्रीन में और फिर आपके सामने के पॉपअप बॉक्स आयेगा जहां आपको Display Setting ऑप्शन पर क्लिक करना है.

स्टेप – Display Setting ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद एक पेज आयेगा जहां आपको लेफ्ट साइड के टॉप पर Home ऑप्शन दिखाई देगा आप उस पर क्लिक करे.

स्टेप – Home ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद एक सेटिंग पेज आपके सामने आयेगा आपको इस पेज के अंदर Personalization सेटिंग दिखाई देगी आप उस पर क्लिक करे.

स्टेप – Personalization सेटिंग पर क्लिक करने के बाद फिर से आपके सामने एक पेज आयेगा जहां आपको Taskbar ऑप्शन मिलेगा आप उस पर क्लिक करे.

Taskbar ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद Lock the taskbar सेटिंग ऑप्शन दिखाई देगा आपको उसके नीचे Switch फंक्शन पर क्लिक करना है अगर बटन ऑफ है तो उसे ऑन करे अगर बटन आप ऑन नहीं करते है तो लैपटॉप कंप्यूटर का टास्कबार बार-बार हाईड होगा।

टास्कबार हाईड लैपटॉप कंप्यूटर में बार-बार हो जाता है तो इस समस्या से सम्बंधित हमने एक वीडियो टुटोरिअल बना दिया है आप नीचे दिए वीडियो को देखकर इससे सम्बंधित और भी हेल्प ले सकता है.

Spread the love

PRAMOD

मेरा नाम Pramod Mahor है मैं कंप्यूटर और टेक से सम्बंधित जानकारी का एक Youtuber और Blogger हूँ मैं अपने 10 साल से भी ज्यादा का कंप्यूटर और टेक से सम्बंधित कामों का अनुभव शेयर करता हूँ इस ब्लॉग में. धन्यवाद. basiccomputerhindi

Leave a Reply