You are currently viewing Convert Jpg File To Pdf File कैसे करे?

Convert Jpg File To Pdf File कैसे करे?

Convert Jpg File To Pdf File कैसे करे कोनसा टूल उपयोग करे फ्री में क्या है तरीका जिसके द्वारा आसानी से किसी भी प्रकार के फोटो या इमेज की पीडीऍफ़ फाइल बनाये जा सके?

जब हमको बहुत सारी image एक साथ किसी को Send करनी होती है जैसे की हमे किसी को 1000 से लेकर उससे अधिक या कम Image को इंटरनेट के माध्यम से किसी को Send करना होता है तो जब हम इंटरनेट के माध्यम से इतनी सारी Image एक साथ भेजेगें तो इसमें काफी टाइम लगेगा और इंटरनेट डाटा भी काफी ज्यादा खर्च होगा

तो ऐसी स्थति में हम उन सभी Image को कलेक्ट करके उसकी एक Pdf File बना लेते है जिससे वो सभी Image एक Pdf File में Collect करके इंटरनेट पर किसी को भी आसानी से Mail कर सकते हो , Whatsapp , कर सकते हो या फिर Chat box में भी डाल सकते हो जिससे पाने वाले व्यक्ति वो सभी Image एक साथ मिल जाये और उसे वो आसानी से Download भी कर सके और उसका समय और इंटरनेट डाटा ज्यादा खर्च ना हो।

Convert Jpg File To Pdf File करने के लिए इन स्टेप का उपयोग करे?

स्टेप – सबसे पहले आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में इंटरनेट ब्राउज़र ओपन करे.

स्टेप – इंटरनेट ब्राउज़र ओपन होने के बाद आप इसके अंदर एक वेबसाइट को सर्च करे वेबसाइट का नाम है https://www.ilovepdf.com/ और इस वेबसाइट को अपने सिस्टम में ओपन करे.

स्टेप – वेबसाइट ओपन होने के बाद आपके सामने इस वेबसाइट के अंदर पीडीऍफ़ फाइल से सम्बंधित काफी टूल आ जायेगें इन्हीं टूल में आपको एक टूल दिखाई देगा टूल का नाम है JPG TO PDF आप इस टूल को ओपन करे।

स्टेप – JPG TO PDF टूल ओपन होने के बाद आपके सामने एक डायलॉग बॉक्स आयेगा जहां आपको उस JPG फाइल को या फोटो को अपलोड करना है जिसकी आप पीडीऍफ़ फाइल बनाना चाहते है.

स्टेप – JPG फाइल अपलोड होने के बाद नीचे दिए convert बटन पर क्लिक करे क्लिक करने के बाद आपके सामने JPG फाइल की पीडीऍफ़ फाइल बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी

स्टेप – प्रक्रिया कम्पलीट होने के बाद आपके सामने पीडीऍफ़ फाइल बन जाएगी और फिर आप इस पीडीऍफ़ फाइल को डाउनलोड बटन पर क्लिक करके अपने सिस्टम में डाउनलोड कर ले तो इस तरह Jpg File की Pdf File बनाई जाती है.

Jpg File को Pdf File में कैसे Convert करे इसका हमने एक वीडियो टुटोरिअल भी बना दिया है जिसे आप नीचे दिए वीडियो पर क्लिक करके देख सकते है और इस समस्या का समाधान आसानी से कर सकते है.

Spread the love

PRAMOD

मेरा नाम Pramod Mahor है मैं कंप्यूटर और टेक से सम्बंधित जानकारी का एक Youtuber और Blogger हूँ मैं अपने 10 साल से भी ज्यादा का कंप्यूटर और टेक से सम्बंधित कामों का अनुभव शेयर करता हूँ इस ब्लॉग में. धन्यवाद. basiccomputerhindi

Leave a Reply