यूट्यूब वीडियो का आवाज कम आना कंप्यूटर लैपटॉप के अंदर?

यूट्यूब वीडियो का आवाज कम आना कंप्यूटर लैपटॉप के अंदर यह समस्या क्यों आती है कैसे ठीक करे इस समस्या को अपने कंप्यूटर लैपटॉप में कहां मिलती है सेटिंग आवाज कम या ज्यादा करने की तो हम आपको लैपटॉप कंप्यूटर के अंदर यूट्यूब वीडियो की आवाज कम-ज्यादा करना बतायेगें तो आइये जानते है इसके बारे में?

बहुत ऐसे लोग होते है जिनके कंप्यूटर लैपटॉप के अंदर यूट्यूब वीडियो का वॉल्यूम बहुत कम हो जाता है जब भी वो लोग यूट्यूब पर कोई भी वीडियो देखते है लैपटॉप कंप्यूटर में तो उनको यूट्यूब पर वीडियो का आवाज बहुत कम आती है लेकिन जब वो यूट्यूब वीडियो की वजाये अपने लैपटॉप कंप्यूटर के अंदर ऑफलाइन वीडियो देखते है तो वीडियो आवाज ठीक आती है यूट्यूब वीडियो की तुलना में

तो बहुत से कंप्यूटर लैपटॉप यूजर अपने कंप्यूटर लैपटॉप में कुछ सेटिंग डिस्टर्ब कर देते है वॉल्यूम की यह सेटिंग गूगल क्रोम ब्राउज़र की भी हो सकती है अगर ऐसा हुआ है तो जब भी आप गूगल क्रोम ब्राउज़र के द्वारा कोई भी वीडियो देखेगें यूट्यूब हो या इंस्टाग्राम हो या ट्विटर हो तो उसकी आवाज कम या ज्यादा रहेगी तो इस समस्या को ठीक करने के लिए आप अपने कंप्यूटर लैपटॉप में इन स्टेप का उपयोग करे-

स्टेप – सबसे पहले आप अपने लैपटॉप कंप्यूटर के माउस के राइट बटन पर क्लिक करे माउस के राइट बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने Display Setting ऑप्शन आयेगा आप उस पर क्लिक करे.

स्टेप – Display Setting ऑप्शन पर क्लिक के बाद एक पेज आयेगा जहां आपको लेफ्ट साइट में Sound ऑप्शन दिखाई देगा आप उस पर क्लिक करे.

Sound ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक और पेज आयेगा जहां आपको Advance sound options सेटिंग दिखाई देगी आप उस पर क्लिक करे.

Advance sound options सेटिंग पर क्लिक करने के बाद फिर से एक पेज आयेगा जहां आपको App volume & device prefences ऑप्शन आ जायेगें आपको यहां पर Google Chrome ब्राउज़र के Volume Slide सेटिंग का उपयोग करके अपने यूट्यूब वीडियो की आवाज कम-ज्यादा कर सकते है यह सेटिंग है यूट्यूब वीडियो के आवाज कम-ज्यादा करने की।

यूट्यूब वीडियो का आवाज कम आना कंप्यूटर लैपटॉप के अंदर इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो टुटोरिअल भी बना दिया है आप नीचे दिए वीडियो को देखकर इससे सम्बंधित जानकारी की और भी हेल्प ले सकते है.

Spread the love

PRAMOD

मेरा नाम Pramod Mahor है मैं कंप्यूटर और टेक से सम्बंधित जानकारी का एक Youtuber और Blogger हूँ मैं अपने 10 साल से भी ज्यादा का कंप्यूटर और टेक से सम्बंधित कामों का अनुभव शेयर करता हूँ इस ब्लॉग में. धन्यवाद. basiccomputerhindi

Leave a Reply