Ms Excel में Merge क्या है ? Ms Excel Merge कैसे करते है ?

  • by
Ms Excel में Merge क्या है

दोस्तों यदि आप Ms Excel के नये यूजर है या फिर अभी-अभी Ms Excel सीख रहे है तो आपने Ms Excel के अंदर एक Function का नाम तो सुना ही होगा या फिर देखा होगा उस फंक्शन नाम है Merge, तो आपने कभी यह जानने की कोशिश की है कि Ms Excel में Merge क्या है। 


BATCH FILES क्या है ?
SYSTEM FILES क्या है ?
EXCEL का MAGIC FUNCTION

 

दोस्तों जब आप अपनी एक्सेल शीट में अंदर किसी पर्टिकुलर दो सेल को मिलाना चाहते है तो आप एक्सेल शीट के अंदर Merge Function का उपयोग कर सकते है एक्सेल के अंदर Merge Function का कार्य केवल एक सेल को अन्य सेल में मिलाना।

मानों की आप Ms Excel की शीट पर काम कर रहे है और आपका कंटेंट किसी पर्टिकुलर एक सेल में है और आप उस सेल को किसी दूसरी सेल में मिलाना चाहते तो आप Ms Excel के अंदर Merge फंक्शन का उपयोग कर सकते है 

Ms Excel में Merge क्या है

 

 

# ध्यान दें – दोस्तों Ms Excel में Merge क्या है और Ms Excel में Merge क्यों उपयोग करते है यह आप शब्दों में नहीं समझे हो तो इसमें चिंता करने की कोई बात नहीं है हमने Ms Excel में Merge फंक्शन से सम्बंधित एक वीडियो बना दिया है आप इस वीडियो के माध्यम से Ms Excel के इस Merge फंक्शन को और अच्छे से जान सकते है। # 

 

वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करे ?

 

आशा करते है कि Ms Excel में Merge क्या है और इससे सम्बंधित जानकारी आपको अच्छी  लगी होगी और यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये.